बड़ी खबर : 25 से 27 सितंबर तक बैंक रहेंगे बंद?, चार बैंक यूनियन करेगी हड़ताल

0

नई दिल्ली :एन पी न्यूज 24 – इस महीने के आखिरी हफ्ते में देश भर के बैंकों में 25 से 27 सितंबर तक हड़ताल हो सकती है। बैंक ऑफिसर्स की चार अलग-अलग यूनियनों ने इस बारे में इंडियन बैंक एसोसिएशन को सूचित कर दिया है। दरअसल केंद्र सरकार की ओर से बैंकों के विलय के विरोध को लेकर यह किया जायेगा। यूनियन का कहना है कि अगर मांगे नहीं मानी गई तो नवंबर के दूसरे हफ्ते से अनिश्चितकालीन हड़ताल होगी।

मिली जानकारी के मुताबिक, बैंक ऑफिसर्स की चार यूनियन जिसमें ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स कंफेडरेशन, ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स एसोसिएशन, इंडियन नेशनल बैंक ऑफिसर्स कांग्रेस और नेशनल ऑर्गेनाइजेशन ऑफ बैंक ऑफिसर्स ने कहा है कि 25 सितंबर की मध्य रात्रि से लेकर के 27 सितंबर की मध्य रात्रि तक अधिकारी हड़ताल पर रहेंगे। बता दें कि हाल में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने 10 सरकारी बैंकों के महाविलय प्लान की घोषणा की थी। इस फैसले का कई लोगों ने विरोध भी किया था। गौरतलब हो कि बैंकों के विलय का असर हर उस शख्स पर पड़ सकता है, जिसका इन बैंकों में खाता है।

काम-काज पर पड़ सकता है असर –
माना जा रहा है कि अगर कर्मचारी हड़ताल पर जाते है तो बैंकों के काम-काज पर असर पड़ेगा। लिहाजा ऐसे में ग्राहकों को इस हड़ताल के हिसाब से ही अपने काम-काम को पहले से ही निपटना पड़ेगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.