UN: पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने दुनिया के सामने कबूला कि, कश्मीर भारत का राज्य है

UN में भारत को घेरने से पहले खुद ही धराशाई हुआ पाकिस्तान  

0

वॉशिंगटन: एन पी न्यूज 24 – पाकिस्तान आज पूरी तैयारी में है कि संयुक्त राष्ट्र (UN) के सामने भारत को कैसे घेरा जाए? इसलिए पाकिस्तान सैंकड़ों पन्नों के दस्तावेज लेकर UN में उपस्थित हुआ है. यहाँ पर उसने भारत को घेरने के लिए राहुल गाँधी और महबूबा मुफ़्ती के बयानों को अपने हथियार के रूप में पेश करनी की योजना बनाई है. लेकिन पाकिस्तान की यह सारी चाल शुरुआत में ही उसी पर भारी पड़ गई. जी हाँ, यहाँ पर पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने UN में अपने संबोधन के दौरान मान लिया है कि कश्मीर भारत का आंतरिक हिस्सा है.

कश्मीर को कहा ‘इंडियन स्टेट’

उन्होंने आज जीनेवा में अपने बयान में कश्मीर के बारे में बात करते हुए कहा है कि, ‘इंडियन स्टेट जम्मू-कश्मीर’  यानि भारतीय राज्य जम्मू-कश्मीर. खुद पाक विदेश मंत्री के मुंह से आज यह शब्द सुनकर दुनिया भी जान गई है कि पाकिस्तान हमेशा से दुनिया को अपने झूठ से बरगलाने की कोशिश करता आया है. हालांकि दुनिया को पाक का साइड जानने में कोई रूचि भी नहीं है, क्योंकि दुनिया दशकों से जानती और मानती आई है, कि कश्मीर भारत का है. लेकिन पाकिस्तान ही है जो एक बच्चे की तरह कश्मीर का रोना रोते रहता है.

इस दौरान कुरैशी ने हमेशा की तरह भारत पर आरोपों की बौछार कर दी. यहाँ कुरैशी ने दुनिया को दिखाना चाहा कि, कश्मीर में स्थितियां सामान्य नहीं है, लेकिन भारत दुनिया को दिखाना चाह रहा है कि, यहाँ सब सामान्य है.

बातों से छलका PoK को खोने का डर

यही नहीं उन्होंने PoK की ओर ध्यान खींचते हुए इशारों-इशारों में ही कह डाला कि, भारत सीमा की वर्तमान स्थितियों को बदलना चाहता है. उनके इस बयान से स्पष्ट होता है कि उन्हें अब PoK खोने का भी डर सता रहा है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.