पहली बार इतना बड़ा अजगर सांप देख, घबराए लोग, फिर रस्सी से बांध ‘फांसी’ पर लटकाया!

0

हावड़ा: एन पी न्यूज 24 –पश्च‍िम बंगाल के हावड़ा जिले में लगभग 7 से 8 लंबे एक भारी भरकम अजगर ने लोगों की नीन्द उड़ा दी. यहाँ के एक रहवासी इलाके में इस अजगर को देखने के बाद लोगों में भय का माहौल पैदा हो गया. यहां के रहवासियों की मानें तो इन्होंने पहली दफा इतना बढ़ा अजगर हकीकत में देखा है.

यह मामला हावड़ा जिले के जगाछा थाना अंतर्गत कोना एक्सप्रेसवे के निकट मऊखाली एक नंबर इलाके की है. यहाँ अजगर सांप को रात में एक बंद पड़े कारखाने के पास देखा गया. रहवासियों का कहना हैं कि, हमने तुरंत इसकी सूचना पुलिस और वन विभाग के अधिकारीयों को दी, लेकिन किसी ने भी हमारी सुध नही ली. ऐसे में उन्हें कुछ सूझ नहीं पड़ा और इन लोगों ने अजगर को रस्सी से इस तरह बाँध कर लटका दिया, जैसे अजगर को फाँसी दे दी गई हो.

ऐसे लटकाया जैसे फाँसी दे दी गई हो…
रहवासियों ने बताया कि जब पुलिस औऱ वन विभाग ने इस औऱ ध्यान नही दिया तो हम स्वयं ही इस अजगर की तलाश में जुट गये. यह खबर फैलते ही लोग इस अजगर को देखने के लिए घटनास्थल पर पहुँचे, लेकिन वह खेल के मैदान की झाड़ियों में जा छिपा. इसके बाद लोगों ने लाठी-डंडे से मारकर उसे पकड़ा. इन लोगों ने अजगर को ऐसे रस्सी से बांधकर लटकाया जैसे की उसे फांसी लगा दी गई हो.

इन डरे हुए लोगों का कहना हैं कि वन विभाग इसे अपने साथ ले जाए और इलाके के लोग चैन की सांस लेकर सो पाए.

इस दौरान कुछ लोगों ने बताया कि अजगर को पकड़ने के लिए बुरी तरह से उसे ईंट के टुकड़ों व डंडों से बुरी तरह पीटा गया है, इसके बाद उसे एक मोटी रस्सी की सहायता से बांधकर झुलाया गया.

Leave A Reply

Your email address will not be published.