मेडवेडेव ने नडाल से कहा, आपके खिलाफ खेलना बेहद मुश्किल

0

न्यूयार्क : एन पी न्यूज 24 – साल के चौथे ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट अमेरिका ओपन में टेनिस के महान खिलाड़ियों में शुमार स्पेन के राफेल नडाल से मात खाने वाले रूस के युवा डेनिल मेडवेडेव ने कहा है कि स्पेनिश दिग्गज के खिलाफ खेलना बेहद मुश्किल है। मेडवेडेव ने हालांकि रविवार रात आर्थर ऐश पर खेले गए फाइनल में नडाल को काफी संघर्ष करने के लिए मजबूर किया। चार घंटे 49 मिनट तक चले इस मैच को नडाल ने 7-5, 6-3, 5-7, 4-6, 6-4 से मात दे अपना चौथा अमेरिकी ओपन खिताब जीता।

मैच के बाद पुरस्कार वितरण समारोह में मेडवेडेव ने नडाल से कहा, “आप जिस तरह से खेलते हैं वो मजाक जैसा लगता है, आपके खिलाफ खेलना बेहद मुश्किल है। मैं दर्शकों के कारण काफी कड़ी प्रतिस्पर्धा दे पा रहा था।”

23 साल के इस युवा ने कहा, “तीसरे सेट में मेरे दिमाग में, मैं पहले से ही यह सोच रहा था कि मैं जब बोलूंगा तो क्या कहूंगा। मैं लड़ रहा था और हार नहीं मान रहा था, लेकिन दुर्भाग्यवश मैं अपने रास्ते पर बना नहीं रह पाया।”

नडाल के करियर का यह 19वां ग्रैंड स्लैम खिताब है।

मैच के बाद नडाल ने कहा, “मेरे लिए यह जीत काफी जरूरी थी। खासकर तब जब यह मैच मुश्किल होता जा रहा था। मैं मुश्किल समय में धैर्य बनाए रखने में कामयाब रहा। यह बेहतरीन मैच था। मैं काफी भावुक हूं।”

उन्होंने कहा, “यह शानदार फाइनल था। डेनिल सिर्फ 23 साल के हैं और जिस तरह से वो खेल रहे थे और अपनी लय में बदलाव कर रहे थे वो शानदार है।”

उन्होंने कहा, “उनके सामने इस तरह के कई मौके आएंगे।”

Leave A Reply

Your email address will not be published.