पाकिस्तान में छात्रों ने की स्कूल को जलाने की कोशिश

0

लाहौर : एन पी न्यूज 24 – अपने सहपाठी हुनैन बिलाल की कथित तौर पर शिक्षक द्वारा पीटे जाने के बाद हुई मौत से गुस्साए पाकिस्तान के एक निजी स्कूल के छात्रों ने अपने विद्यालय को आग के हवाले करने की कोशिश की। बिलाल के सहपाठी शनिवार सुबह विद्यालय में पेट्रोल की बोतलें लेकर घुसे और स्कूल की बिल्डिंग में आग लगा दी। हलांकि, वह केवल दो ही कमरों को आग लगाने में सफल हुए।

इस दौरान विद्यालय परिसर में पुलिस अधिकारी पहुंच गए और घटना के दौरान उनमें से कई बच्चों को गिरफ्तार कर लिया। इससे पहले की आग पूरे विद्यालय की इमारत को अपनी चपेट में लेती अग्निशमन कर्मचारी मौके पर पुहंचे और आग पर काबू पा लिया।

शहर के गुलशन-ए-रावी क्षेत्र में गुरुवार को एक निजी स्कूल के एक शिक्षक ने असाइनमेंट पूरा करने में विफल रहे अपने एक छात्र की कथित तौर पर पिटाई कर दी थी।

मृतक के रिश्तेदार के अनुसार, 16 वर्षीय हुनैन 10वीं कक्षा में पढ़ता था। कक्षा में असाइनमेंट पूरा किए बिना आने के चलते उसके शिक्षक कामरान ने उसकी पिटाई की।

उसके रिश्तेदार ने दावा किया कि शिक्षक ने हुनैन को पीछे और पेट पर लात मारी, जिससे वह बेहोश हो गया। इसके बाद स्कूल प्रशासन ने किशोर को अस्पताल ले जाने में देरी की, जिसके कारण इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

बाद में घर वालों को इस बात की जानकारी दी गई। परिजनों ने अपने बेटे के लिए न्याय की मांग की है। पुलिस का कहना है कि उन्होंने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और मामले की जांच की जा रही है।

पंजाब प्रांत के स्कूल शिक्षा मंत्री मुराद रास ने घटना पर संज्ञान लिया और लाहौर में स्कूली शिक्षा के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) तारिक रफीक को मामले से संबंधित एक रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.