तूफान लिंगलिंग के कारण सियोल से राजनाथ की स्वदेश वापसी में देरी

0

सियोल : एन पी न्यूज 24 – तूफान लिंगलिंग के कारण रक्षामंत्री राजनाथ सिंह को शनिवार को भारत वापस लौटने में विलंब हुअा है, क्योंकि सियोल हवाईअड्डे पर कामकाज कई घंटों से ठप है। सिंह दक्षिण कोरिया के चार दिवसीय दौरे पर हैं।

सिंह को अपराह्न् 1.35 बजे कोरियाई उड़ान से दिल्ली आना था, लेकिन खराब मौसम के कारण विमान अपराह्न् 6.35 बजे(स्थानीय समय) से पहले उड़ान नहीं भर सकेगा। केंद्रीय मंत्री जापान के चार दिवसीय दौरे के बाद यहां चार सितंबर को पहुंचे थे।

यहां के दौरे के दौरान, सिंह ने अपने समकक्ष से बातचीत की और उत्तर कोरिया की सीमा से लगे असैन्यीकृत क्षेत्र(डिमिलिट्राइज्ड जोन) का दौरा किया। तूफान से प्रभावित दक्षिण कोरिया में दर्जनों उड़ानों को रद्द कर दिया गया और कई उड़नों में घंटों की देरी हुई।

तूफान की वजह से यहां बारिश के साथ तेज हवाएं चलीं, जिसके कारण विमानों का संचालन प्रभावित हुआ। अधिकारी किसी भी तरह की दुर्घटना से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार हैं और तूफान के संबंध में लोग नियमित अंतराल पर अपने मोबाइल फोन पर संदेश प्राप्त कर रहे हैं।

कोरियाई प्रायद्वीप की ओर बढ़ने से पहले तूफान जापान के तट से टकराया था। हांगकांग, ओसाका, ताईपे, डालियान, किंगदाओ, वेहई और फुकुका जाने वाली उड़ानों को रद्द कर दिया गया है। वहीं दिल्ली, मॉस्को, बार्सिलोना, एम्सटर्डम, इस्तांबुल और जकार्ता जाने वाली उड़ानों में कम से कम तीन घंटे की देरी हुई है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.