अमेरिका ओपन : फाइनल में सेरेना से भिडेंगी एंड्रेस्कू

0

न्यूयॉर्क : एन पी न्यूज 24 –  कनाडा की 19 वर्षीय बियान्का एंड्रेस्कू ने एक बेहद कड़े मुकाबले में बेलिंडा बेनकिक को मात देकर यहां अमेरिका ओपन के फाइनल में प्रवेश कर लिया है जहां उनका सामना महान खिलाड़ी सेरेना विलियम्स होगा। एंड्रेस्कू ने दो सेट तक चले रोमांचक मुकाबले में स्विट्जरलैंड की बेनकिक को 7-6 (7-3), 7-5 से मात दी। 13वीं सीड बेनकिक ने कनाडाई खिलाड़ी को दोनों सेटों मे कड़ी टक्कर दी।

बीबीसी के अनुसार, यह मुकाबला दो घंटे और 12 मिनट तक चला। एंड्रेस्कू पहली बार इस टूर्नामेंट में हिस्सा ले रही हैं और वह पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम के फाइनल में पहुंची हैं।

पहले गेम से ही दोनों खिलाड़ियों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली और एंड्रेस्कू पहले सेट में एक भी ब्रेक प्वॉइंट नहीं हासिल कर पाई। पहला सेट टाई-ब्रेकर तक गया जहां एंड्रेस्कू ने संयम बरतते हुए जीत दर्ज की।

बेनकिक ने दूसरे सेट में भी कनाडाई खिलाड़ी को आसानी से जीत दर्ज नहीं करने दी और मुकाबला लंबा खिचा। अंत में 7-5 से सेट जीतते हुए एंड्रेस्कू फाइनल में जगह बनाने में कामयाब हुई जहां उनका सामना 23 बार की ग्रैंड स्लैम विजेता सेरेना से होगा।

इससे पहले, एंड्रेस्कू और सेरेना पिछले महीने की शुरुआत में रोजर्स कप में आमने-सामने हुए थे, लेकिन उस समय अमेरिकी दिग्गज पीठ में चोट के कारण नहीं खेल पाई थी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.