अमेरिका ओपन : बेरेटिनी ने मोनफिल्स के खिलाफ रोमांचक मुकाबला जीता

0

न्यूयॉर्क : एन पी न्यूज 24 –   इटली के 24वीं सीड मैटयो बेरेटिनी ने एक रोमांचक क्वार्टर फाइनल में फ्रांस के गेल मोनफिल्स को मात देकर यहां जारी अमेरिका ओपन के अंतिम-4 में प्रवेश कर लिया है। बेरेटिनी ने पांच सेट तक चले एक बेहद कड़े क्वार्टर फाइनल में मोनफिल्स को 3-6, 6-3, 6-2, 3-6, 7-6 (7-5) से हराकर पहली बार इस प्रतियोगिता के सेमीफाइनल में जगह बनाई।

बीबीसी के अनुसार, मोनफिल्स 2016 के बाद पहली बार इस टूर्नामेंट के अंतिम-4 में पहुंचने का प्रयास कर रहे थे, लेकिन ऐसा नहीं कर पाए।

मैच की शुरुआत इटली के खिलाड़ी के लिए बेहतरीन नहीं रही और उन्होंने पहला सेट गंवा दिया। हालांकि, अगले दो सेटों में बेरेटिनी ने मोनफिल्स को वापसी का मौका न देते हुए बढ़त बना ली।

फ्रेंच खिलाड़ी ने भी हार नहीं मानी। चौथे सेट में मोनफिल्स ने अपना सर्वश्रेष्ठ खेल दिखाया और 6-3 से जीत दर्ज करते हुए मैच को पांचवें सेट में ले गया।

पांचवा सेट बेहद रोमांचक रहा और टाई-ब्रेकर तक गया। टाई-ब्रेकर में 28 वर्षीय इटली के खिलाड़ी ने चार मैच प्वॉइंट खोए, लेकिन उन्होंने अपना संयम नहीं खोया और मुकाबले को अपने नाम किया।

सेमीफाइनल में बेरेटिनी का सामना 18 बार के ग्रैंड विजेता स्पेन के राफेल नडाल से होगा। नडाल ने एक अन्य क्वार्टर फाइनल मुकाबले में अर्जेटीना के डिएगो श्वार्टजमैन को 6-4, 7-5, 6-2 से हराकर आठवीं बार इस प्रतियोगिता के अंतिम-4 में जगह बनाई।

Leave A Reply

Your email address will not be published.