पी चिदंबरम को SC से झटका, खारिज की अग्रिम जमानत की अर्जी 

0

नई दिल्ली :एन पी न्यूज 24 – सुप्रीम कोर्ट से पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम को बड़ा झटका लगा है। सुप्रीम कोर्ट ने आज उनके अग्रिम जमानत को खारिज कर दिया। आईएनएक्स मीडिया केस में फंसे चिदंबरम को अब प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) पूछताछ के लिए हिरासत में ले सकती है। सुनवाई के दौरान अदालत ने कहा कि ‘प्रारंभिक चरण में अग्रिम जमानत देने से जांच पर विपरीत असर पड़ सकता है। यह अग्रिम जमानत देने के लिए सही केस नहीं है। जांच एजेंसी को मामले की छानबीन करने के लिए पर्याप्त स्वतंत्रता दी जानी चाहिए।’

सूत्र के मुताबिक, कहा जा रहा है कि आज दोपहर उन्हें गिरफ्तार किया जा सकता है। ईडी ने दावा किया है कि उनके पास चिदंबरम के खिलाफ ठोस सबूत हैं।  इस बीच सीबीआई और ईडी ने कोर्ट से कहा है कि ‘उनके पास इस आरोप साबित करने के लिए पूरे दस्तावेज हैं। ईडी के मुताबिक पी चिदंबरम के बेटे  कार्ति और उनके सहयोगियों के 17 बैंक एकाउंट्स का पता चला है। इसके अलावा आरोपियों ने सबूत मिटाने की भी कोशिश की है। शेल कंपनियों में डमी डायरेक्टर बनाए गए जिसका ताल्लुक आरोपियों से हैं।

सुनवाई के दौरान पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम की पत्नी नलिनी चिदंबरम, बेटे कार्ति चिदंबरम, वकील अभिषेक मनु सिंघवी और कपिल सिब्बल मौजूद रहे। गौरतलब हो कि 21 अगस्त को सीबीआई ने पी. चिदंबरम को गिरफ्तार किया था, जिसके बाद से ही वह हिरासत में हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.