खुशखबरी ! नवरात्री पर इन लोगों की बढ़ेगी 5 हज़ार तक सैलरी!

नई दिल्ली : एन पी न्यूज 24 – देश में बढ़ रहे महंगाई से सब परेशान है। इस बीच देश के स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया (SAIL) के टॉप मैनेजमेंट ने ऑफिसर्स ग्रेड के कर्मचारियों के लिए …

government

नई दिल्ली : एन पी न्यूज 24 – देश में बढ़ रहे महंगाई से सब परेशान है। इस बीच देश के स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया (SAIL) के टॉप मैनेजमेंट ने ऑफिसर्स ग्रेड के कर्मचारियों के लिए महंगाई भत्ते में 5 फीसदी बढ़ोतरी करने की सिफारिश की है। कर्मचारियों के लिए यह एक खुशखबरी है। मिली जानकारी के मुताबिक, इस मामले को लेकर सरकारी कंपनी ने श्रम मंत्री संतोष गंगवार को पत्र लिखा है।

अगर ऐसा हुआ तो हर अफसर ग्रेड के कर्मी को सैलरी में पांच हजार रुपए प्रतिमाह की बढ़ोतरी हो सकती है। सूत्र से मिली जानकारी के मुताबिक, एसएआईएल ने एक अक्टूबर 2019 से अपने ऑफिसर ग्रेड के कर्मचारियों के महंगाई भत्ते को बढ़ाने की सिफारिश की है। अगर ये सिफारिश सरकार मान लेती है तो सेल अफसरों का डीए (महंगाई भत्ता) 57.4 फीसदी से बढ़कर 62.4 फीसदी इजाफा हो जाएगा।

क्यों दिया जाता हैं महंगाई भत्ता – देश के सरकारी कर्मचारियों के रहने-खाने के स्तर को बेहतर बनाने के लिए दिया जाता है। पूरी दुनिया में सिर्फ भारत, पाकिस्तान और बांग्लादेश ही ऐसे देश हैं, जिनके सरकारी कर्मचारियों को ये भत्ता दिया जाता है। ये पैसा इसलिए दिया जाता है, ताकि महंगाई बढ़ने के बाद भी कर्मचारी के रहन-सहन के स्तर में पैसे की वजह से दिक्कत न हो। ये पैसा सरकारी कर्मचारियों, पब्लिक सेक्टर के कर्मचारियों और पेंशनधारकों को दिया जाता है।

Leave a comment