पाकिस्तान की एक और नापाक चाल, LoC के पास भेजे 2000 सैनिक, आतंकी संगठनों को भी किया सक्रिय

0

एन पी न्यूज 24 –  कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है. एक तरफ वहां के नेता आए दिन भारत को युद्ध की गीदड़ भभकी दे रहे हैं, वहीं दूसरी ओर सेना और आतंकवादी LoC पर शांति भंग करने की भरसक कोशिशों में लगे हुए हैं. ऐसे तनावपूर्ण माहौल में घाटी से खबर आ रही है कि पाकिस्तान ने अपने लगभग 2000 सैनिकों को भारतीय सीमा की तरफ भेजा हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भारतीय सेना को खबर मिली है कि पाकिस्तान ने लगभग 2 हजार सैनिकों की एक बटालियन को बाग़ और कोटली सेक्टर भेजा है. बता दें कि यह इलाका पाक अधिकृत कश्मीर और LoC के नजदीक है. पाकिस्तान द्वारा इतनी ज्यादा संख्या में सेना को भेजना, पाक की किसी नापाक चाल की ओर इशारा कर रही है.

बता दें कि कश्मीर के आर्टिकल 370 मुद्दे के बाद से पाकिस्तान LoC पर 100 से अधिक एसएसजी कमांडो तैनात कर चुका है.

LoC से लगभग 30 किलोमीटर दूरी पर हैं पाक सैनिक
सेना के आधिकारिक सूत्रों का कहना है कि पाक के सैनिक LoC से लगभग 30 किलोमीटर दूरी पर हैं. हालाँकि अभी वे किसी आक्रामक स्थिति में दिखाई नहीं दे रहे हैं, लेकिन भारतीय सेना उनकी हर एक गतिविधी पर नजर बनाए हुए है.

आतंकी कर रहे है नए युवाओं की भर्ती
बता दें कि एक तरफ पाक सेना अपनी गतिविधी बढ़ा रही है, वहीं दूसरी ओर लश्कर-ए-तैयबा (LET) और जैश-ए-मोहम्मद (JEM) जैसे आतंकी संगठनों ने भी भारत की शांति भंग करने के मकसद से नए युवकों को आतंकी बनाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है. इनमें अफगानी युवक भी शामिल हैं

अभी तक 10 जवान हो चुके हैं शहीद
कश्मीर मुद्दे के बाद से पाकिस्तान लगातार सीजफायर का उल्लंघन करके, गोलियां बरसा रहा है. पाकिस्तान की इस नापाक हरकतों का जवाब देते हुए अब तक 10 से अधिक भारतीय SSG जवान शहीद हों चुके हैं.

Leave A Reply

Your email address will not be published.