अर्बन स्ट्रीट डिजाईन के अनुसार विकसित होंगे सर्विस रोड

भोसरी फ्लाईओवर ब्रिज तले की ट्रैफिक समस्या होगी हल

0
विधायक महेश लांडगे की जानकारी

पिंपरी: समाचार ऑनलाइन – अर्बन स्ट्रीट डिजाईन के अनुसार भोसरी फ्लाईओवर ब्रिज तले के सर्विस रोड विकसित करने का फैसला किया गया है। इसमें साइकिल ट्रैक, फूटपाथ, पार्किंग लॉट, एसटी बस स्टॉप, फेरीवालों की व्यवस्था आदि का समावेश कर नियोजनबद्ध रूपरेखा तैयार की जाएगी। इससे भोसरी फ्लाईओवर ब्रिज के तले दिन- ब- दिन भीषण बनते जा रही ट्रैफिक की समस्या से निजात मिल सकेगा, यह विश्वास विधायक महेश लांडगे ने जताया है।

 

पुणे- नासिक हाइवे पर भोसरी में ट्रैफिक जाम की समस्या गंभीर है। इसे हल करने के लिए पिंपरी चिंचवड़ मनपा द्वारा शितलबाग से धावडेबस्ती तक लंबा फ्लाईओवर ब्रिज बनाया गया है। हालांकि भोसरी गांवठान में पीएमपीएमएल व एसटी बस स्टॉप, आलंदी व दिघी की ओर जाने वाले रोड, निजी वाहनों की भड़ीमार, फेरीवालों के अतिक्रमण, अवैध पार्किंग आदि के चलते ट्रैफिक की समस्या हल नहीं हुई उल्टे और गंभीर बनते जा रही है। पादचारियों का तो पैदल चलना दूभर बन गया है।

 

विधायक महेश लांडगे ने मनपा अधिकारियों की बैठक लेकर उन्हें ट्रैफिक जाम की समस्या को हल करने के आदेश दिए हैं। क्योंकि इस समस्या के चलते भोसरीवासियों को फ्लाईओवर के नीचे से गुजरते वक्त जान हथेली पर रखना पड़ रहा है। लोगों की सुविधा व सुरक्षितता को ध्यान में रखकर फ्लाईओवर ब्रिज के नीचे के सर्विस रोड अर्बन स्ट्रीट डिजाइन के मुताबिक विकसित करने का फैसला किया गया है। इसमें साइकिल ट्रैक, फूटपाथ, पार्किंग लॉट, एसटी बस स्टॉप, फेरीवालों की व्यवस्था आदि का समावेश कर नियोजनबद्ध रूपरेखा तैयार की जाएगी।
Leave A Reply

Your email address will not be published.