‘यह’ इच्छा पूरी होने पर जया बच्चन ने पुणे के दगडूशेठ गणपति को अर्पण की थी सोने की ‘बालियां’

0

पुणे: एन पी न्यूज 24 –  गणेश उत्सव में  कई भक्त बप्पा के सामने अपनी मन्नतें मांगते हैं. हर कोई अपनी स्वेच्छा के अनुसार छोटे-मोटे दान करते हैं. कोई दान पेटी में दान करता है, तो कोई पैसे के रूप में दान करता है. देश के कई हिस्सों में  गणेशोत्सव त्यौहार बड़े धूम-धाम से मनाया जाता है. इस अवसर पर देश के बड़े कारोबारी और  सेलिब्रिटीज बप्पा के चरणों में नतमस्तक होते हैं.

कई सेलेब्रिटीज इस दौरान बप्पा की आत्मा से सेवा करते हैं और बप्पा से मन्नत माँगते हैं. इसी तरह अभिनेत्री और सांसद जया बच्चन भी गणपति बप्पा को अपना आराध्य मानती है, जिसके चलते उन्होंने पुणे के दगडू शेठ गणपति से कुछ मन्नत मांगी थी. इस मन्नत के पूरे हो जाने के बाद दगडू शेठ गणपति को उन्होंने सोने की बालियां भेंट की थीं.

क्यों भेट की थी, सोने की बालियां ?

‘कुली’ के सेट पर एक सीन के दौरान अमिताभ बच्चन गंभीर रूप से घायल हो गए थे. इस समय, जया बच्चन ने पुणे आकर अमिताभ के जीवन की रक्षा के लिए मन्नत मानी थी. इसके बाद जब अमिताभ मौत के मुंह से वापिस लौट आए, तब जया ने दगडू सेठ गणपति को सोने की बालियां समर्पित की थी.

कुली सेट पर हुआ था ये हादसा

साल 1982 में, अमिताभ ‘कुली’ के सेट पर घायल हो गए थे. एक फाइट सीन के दौरान पुनीत इस्सर, अमिताभ पर हमला करते हैं. नतीजतन अमिताभ के पेट में गंभीर चोट लग गई थी. इसके बाद गंभीर अमिताभ को तुरंत अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा. उस दौरान पूरा देश अमिताभ के ठीक होने की प्रार्थना कर रहा था.

Leave A Reply

Your email address will not be published.