ONGC प्लांट में लगी भीषण आग, 5 की, 8 घायल

0

मुंबई : एन पी न्यूज 24 –  नवी मुंबई के उरण स्थित ऑयल ऐंड नैचरल गैस कॉर्पोरेशन (ओएनजीसी) गैस प्लांट में मंगलवार सुबह भीषण आग लगने से 5 की मौत हो गई है। जबकि 8 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए है। बताया जा रहा है आग ओएनजीसी के कोल्ड स्टोरेज में लगी है। आग काफी भयंकर है। कोल्ड स्टोरेज में कई लोगों के फंसे होने की आशंका है। घायलों की हालत गंभीर है।  यह भीषण आग सुबह 7 बजे आग लगी।

आग की लपटों को देखते हुए आस-पास के तीन किलोमीटर तक इलाके को खाली कराया जा रहा है। मौके पर दमकल विभाग की आधा दर्जन से अधिक गाड़ियां पहुंच गई हैं और आग बुझाने की कोशिश की जा रही है। दमकल विभाग के अलावा ओएनजीसी की टीम भी आग बुझाने की कोशिश कर रही है। प्लांट में एलपीजी गैस के चलते आग लगातार बढ़ती जा रही है। फिलहाल प्लांट में गैस की प्रोसेसिंग रोक दी गई है।  गैस की सप्लाई भी रोक दी गई है।

घटना के बाद ओएनजीसी ने बयान जारी कर कहा कि ‘आज सुबह उरण के ओएनजीसी प्लांट में स्टॉर्म वॉटर ड्रेनेज में आग लग गई। फायर फाइटिंग टीम ने सफलतापूर्वक आग बुझा दी है। ऑयल प्रोसेसिंग में कोई प्रभाव नहीं पड़ा है और गैस को हजीरा प्लांट में डायवर्ट कर दिया गया है।’

Leave A Reply

Your email address will not be published.