SSC JHT 2019: हिंदी ट्रांसलेटर के कई पदों पर निकली भर्तियां, 1,12,400 मिलेगी सैलरी

0

नई दिल्ली : एन पी न्यूज 24 – स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (SSC) ने अलग-अलग विभागों/मंत्रालयों/संगठनों में जूनियर ट्रांसलेटर, जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर, सीनियर हिंदी ट्रांसलेटर और हिंदी प्राध्यापक के कई पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। इस वेबसाइट ssc.nic.in पर जारी कर दिया गया है। इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 27 अगस्त से शुरू हो चुकी है। जबकि आवेदन करने की आखिरी तारीख 26 सितंबर है। बता दें कि ये सभी पद ग्रुप-बी के तहत अराजपत्रित श्रेणी के हैं, जिन पर प्रतियोगी परीक्षा के माध्यम से भर्ती की जाएंगी।

आयु सीमा –
इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्र सीमा 01/01/2020 तक 30 साल या उससे कम होनी चाहिए। हालांकि अलग-अलग श्रेणियों के हिसाब से अलग-अलग वर्गों के लिए आयुसीमा में छूट का प्रावधान भी रखा गया है।

कैसे होगा चयन –
जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर, सीनियर हिंदी ट्रांसलेटर और हिंदी प्रध्यापक एग्जामिनेशन परीक्षा के लिए कंप्यूटर बेस्ट परीक्षा (सीबीटी) का आयोजन किया जाएगा। परीक्षा 26 नवंबर को आयोजित की जाएगी।

महत्वपूर्ण तारीखें –
ऑनलाइन आवेदन भरने की तारीख- 27/08/19 से 26/09/19
आवेदन करने की आखिरी तारीख- 27 सितंबर 2019
फीस भरने की आखिरी तारीख- 28 सितंबर 2019
ऑनलाइन परीक्षा (पेपर 1) की तारीख- 26 नवंबर 2019
पेपर-2 की तारीख (पारंपरिक)- बाद में घोषणा होगी

SSC JHT: ऐसे करना है आवेदन –
एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाएं। जिसके बाद होमपेज पर जाकर ‘SSC JHT 2019 notification’ पढ़ने वाले लिंक पर क्लिक करें। स्क्रीन पर एक नोटिफिकेशन आएगा। इसे ध्यान से देखें। होमपेज पर वापस जाएं। ‘Apply online’ पर क्लिक करें। ‘JHT’ कॉलम पर क्लिक करें और ऑनलाइन आवेदन पर क्लिक करें।

आवेदन फीस –
आवेदन की फीस 100/- रुपए है। जिसे BHIM UPI, नेट बैंकिंग, मास्टरकार्ड, वीसा, माइस्ट्रो, रूपे जैसे क्रेडिट या डेबिट कार्ड के जरिए भरा जा सकता है। इसके अलावा SBI की ब्रांच में SBI चालान बनवाकर भी भरा जा सकता है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.