प्रधानमंत्री मोदी ने लॉन्च किया ‘फिट इंडिया कैम्पेन’

0

नई दिल्ली (आईएएनएस) : एन पी न्यूज 24 – प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को एक देशव्यापी फिट इंडिया मूवमेंट का शुभारंभ किया और स्वास्थ्य और बेहतर जिंदगी के प्रति लोगों को और अधिक जागरूक बनने का आग्रह किया। स्वास्थ्य के प्रति खुद को बहुत जागरूक मानते हुए प्रधानमंत्री ने लोगों से भारत को पहले से ज्यादा स्वस्थ बनाने (फिटर इंडिया) के लिए प्रतिज्ञा लेने के लिए कहा।

यहां इंदिरा गांधी स्टेडियम परिसर में लॉन्च से पहले बच्चों के एक भव्य शो में मोदी ने कहा, “हमें फिटनेस को अपना जीवन मंत्र बनाना चाहिए।”

‘राष्ट्रीय खेल दिवस’ मनाने के लिए ‘फिट इंडिया मूवमेंट’ का आयोजन किया गया है और एक बयान के अनुसार, इस अभियान का उद्देश्य लोगों को उनकी रोजमर्रा की जिंदगी में शारीरिक गतिविधि और खेल को शामिल करने के लिए प्रोत्साहित करना है।

समारोह की शुरुआत होने से पहले खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने ट्वीट किया, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा शुरू किए जाने वाले फिट इंडिया मूवमेंट में भाग लेने के लिए समाज के सभी वर्गो से जबरदस्त समर्थन मिल रहा है।”

इसमें आगे कहा गया, “इस कार्यक्रम को अपार सफलता दिलाने के लिए मुख्यमंत्री, उद्योगपति और कई दिग्गज अभूतपूर्व कदम उठा रहे हैं।”

यूनिवर्सिटी ग्रांट कमिशन (यूजीसी) के निर्देश पर सभी विश्वविद्यालयों ने फिट इंडिया मूवमेंट के लिए तैयारी की है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.