कच्छ के दलदली ‘हरामी नाले’ से पाक कमांडों कर सकते हैं देश की सीमा में प्रवेश, नौसेना का अलर्ट

0

एन पी न्यूज 24 – जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 के हटाए जाने के बाद से पाकिस्तानी सरकार और पाकिस्तानी सेना बदले की कार्रवाई करने के लिए अपने-अपने मोर्चे पर लगी हुई है. एक तरफ पाकिस्तान सरकार भारत से हर तरह के रिश्ते तोड़ने की धमकी दे रहा है, वहीं दूसरी ओर पाकिस्तानी सेना लगातार सीजफायर कर भारत में किसी बड़ी साजिश को अंजाम देने में लगी हुई है. ऐसे तनाव पूर्ण माहौल में सुरक्षा एजेंसियों के हवाले से खबर आई है कि, पाकिस्तानी कमांडो कच्छ में घुस सकते हैं.

कड़ी निगरानी में ‘हरामी नाला’

इस संदर्भ में नौसेना ने सभी बंदरगाहों पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर, अलर्ट जारी कर दिया है. नौसेना ने सुरक्षा एजेंसियों से मिली सूचना के आधार पर कच्छ के सरक्रीक के हरामी नाले पर 24 घंटे निगरानी बनाई हुई है. नौसेना को शक है कि पाकिस्तान अपने कमांडों को हरामी नाले के जरिए भारत की सीमा में दाखिल कर सकता है. इसलिए नौसेना ने अपने सभी युद्धपोतों को भी अलर्ट पर रखा हुआ है.

8 किमी लंबा है यह खतरनाक दलदलीय इलाका, दो खाली पाक नौका हुई हैं जब्त

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि लगभग 5 दिन पहले BSF के एक दल ने ‘हरामी नाला’ क्रीक इलाके से मछली पकड़ने वाली दो खाली पाक नौकाओं को जब्त किया है. यहाँ पर इस तरह से नौकाओं का पाया जाना, असामान्य है; क्योंकि 8 किमी लंबा खतरनाक दलदलीय क्षेत्र है व 500 वर्ग किमी में फैला. यहाँ पर किसी भी आम आदमी का आना प्रतिबंधित है. इसलिए इस मामले को शक की निगाहों से देखा जा रहा है. हालांकि इसके बाद से BSF ने अपना सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया था.

बता दें कि पाकिस्तान ने अपने नापाक मंसूबों को अंजाम देने के मकसद से इस विवादित क्रीक क्षेत्र को दो किलोमीटर लंबी और 50 मीटर चौड़ी एक कृत्रिम चैनल खोदकर मिला लिया है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.